Sunday, March 31, 2019

WhatsApp DP Profile Picture को Full Size में कैसे लगाये ।


Hello Friends आज में आपको बत्ताने वाला हु की कैसे आप WhatsApp DP Profile Picture Ko Full Size Me Kaise Lagaye सबसे पहले में आपको ये बता दू की WhatsApp ने अभी कोई भी ऐसा Official Update नहीं दिया है जिसमे आप बिना Cropping के अपनी Photo को WhatsApp Profile पर लगा सको । लकिन आज में आपको ऐसी 2 Tricks बताउगा जिससे आप अपनी WhatsApp Profile को बिना Croping के लगा सकते है ।

WhatsApp DP full Size Without Cropping
आजकल एक ऐसा डोर चल रहा है जहाँ सेल्फी Very Important है और आप कही खूबसूरत Place पर घूम रहे है तो उन पलों को आप एक Photo के जरिये Record करते है । और जब तक 15 से 20 सेल्फी या फोटोज न हो जाये जब तक Tour कंप्लीट नहीं होता है ।और इस Tour को live Coverage करने के लिए आप Social Media Sites का Use करते है जैसा Facebook , Tweeter Or Instagram इनके जरिये आप अपनी फोटोज को अपने Friends से शेयर करते है ।

लकिन बात की जाये WhatsApp Profile Picture पर Photo Set करने की तो इसके लिए आपको थोड़ा सा Compromise करना पड़ता है वो इसलिए क्योंकि WhatsApp पर हम Full Profile Picture नहीं लगा सकते है और अगर आपको लगानी भी है तो आपको Photos को Crop करना होगा जिससे आपकी आधी Profile Picture ही आपके whatsApp Friends को show करेगी । सबसे ज्यादा problem तब face करनी पड़ती है जब आप एक Group वाली Photo को whatsApp Profile Picture पर लगाने की सोच रहे होते है जिसमे आपके काफी Friends की Photos उसमे सामिल होती है ।

और फिर आप whatsApp पर लगाएंगे तो उस Photo को Crop करना पड़ेगा जिससे कुछ Members उसमे से Cut हो जायेंगे । लकिन आज में आपको ऐसी 2 Tricks यहाँ आपको बताउगा जिससे आप अपनी Whatsapp Profile को बिना Croping के Set कर सकते है इसके लिए हमको 3rd Party Application की Help लेनी पड़ेगी क्योंकि WhatsApp में अभी फिलहाल कोई ऐसा फीचर नहीं है जिससे बिना Croping के Picture set की जासके ।


WhatsApp Profile Picture में Full Photos कैसे लगाये ।

Trick No.1

WhatsApp Profile Picture में अपनी Photo को Full Size में  Set करने के लिए आपको सबसे पहले PicArt Application चाहिए होगी और आपने कही ना कही PicArt का Name तो सुना ही होगा । और नहीं सुना है तो जल्दी से इस Applucation को अपने Google Play Store से Free में Download कर ले । PicArt Photo Editing के लिए सबसे अच्छा Tool है । PicArt की Madad से आप WhatsApp में अपनी Photos को Full Profile picture में Set कर सकते है ।

सबसे पहले आप Picart को Download कीजिये और इसको Open कीजिये । अब आप उस Photos को अपनी Android Gallery से Select कीजिये और PicArt में Open कीजिये । अब आपके सामने कुछ Editing के ऑप्शन Show हो रहे होंगे नीचे की तरफ । तो अब आपको उन Option में से Square Fit वाले Option का चयन करना है । और जैसे ही आप Square Fit वाले option को सिलेक्ट करोगे तो आपकी फॉटो Square हो जाएगी । और अब आप अपनी Photo को whatsApp पर Full Size में लगा सकते है ।

ये भी पढ़े :- Mobile को Tv से Link करने की Top-5 Tips

ये भी पढ़े :- फालतू की calls or Msg को कैसे करे Block

ये भी पढ़े :- Android Mobile के Notification कैसे बंद करे

ये भी पढ़े :- Phone पर सबसे पहले Hello क्यों बोलते ह

Trick No.2 

 इस ट्रिक के अंदर भी हम 3rd पार्टी Application का use करेंगे । तो सबसे पहले आपको Google Play Store से SquareDroid  Name की application Download करनी है । वैसे तो आपको Google Play store में Croping के लिए काफी सारी application मिल जाएंगी लकिन SquareDroid WhatsApp पर Bina Croping के full Size Image Create और set करने के लिहाज़ से सबसे Best है ।
सबसे पहले आप Square Droid App को सक्सेसफुल Download करे और इसको Open करे और अब अपनी Media File को Select करे । आपको यहाँ पर वो ही image सेलेक्ट करे जो आप whatsApp पर की Profile Picture में लगाना चाहते हो । SquareDroid App में अपनी Photo को सिलेक्ट करने के बाद अब आपको यहाँ भी Square Fit name का Option मिलेगा उसको सेलेक्ट करे और अपनी image को Square Fit करे और इसको Save कर दे । अब आपकी फॉटो WhatsApp Profile Picture में बिना Croping के लगने को ready है ।


ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से WhatsApp Profile को बिना crop किये लगा सकते हो । अगर आपको यहाँ कुछ पूछना है या किसी भी प्रकार की Tech Problem हो तो आप हमें Comment करे । हम आपको बहुत जल्द Response देंगे , धन्येवाद ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi