Friday, March 29, 2019

दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल फ़ोन की जानकारी ( Top 10 Luxury Mobile Phones In Tha World )


"Top 10 Luxury Mobile Phones In Tha World" आज हम आपको बताएंगे दुनिया सबसे महंगे मोबाइल फ़ोन्स के बारे में जिनकी कीमत हम और आप कभी सपने में भी नहीं सोच सकते है । अभी तक आपने Sony , Blackberry , Iphone जैसे स्मार्टफोन को अपनी नज़र में रखा होगा की और ये भी सोचा होगा की 80 हज़ार से ज्यादा महंगे मोबाइल इस दुनिया में कोनसी Company बनाती होगी । लकिन कुछ इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते है जो Luxury Mobile रखना पसंद करते है ।


दुनिया के सबसे महेंगे 10 Smartphone
ऐसे Luxury mobile को वही लोग खरीदते है जिनकी Income सालाना 50 Billion Dollar से ज्यादा होती है तो अब आप खुद ही Idea लगा सकते हो जो करोड़पति लोग होते है वो भी Luxury Mobile को खरीदने की हैसियत नहीं रखते है तो Normal लोग ऐसे मोबाइल की कीमत कभी अपने सपने में भी नहीं सोच सकते है । आज से पहले मैंने भी ऐसे Luxury स्मार्टफोन को सपने में नहीं सोचा होगा जिनकी कीमत Millions Dollar में होती है । इसलिए हमको पता है ऐसे smartphoneको खरीदने के बारे में सपना तो क्या सोच भी नहीं सकते लकिन हम Luxury Mobile के price का ज्ञान तो ले ही सकते है तो चलिए Start करते है और जानते है कि वो दुनिया के ऐसे कोनसे Smartphone है जिनको करोड़पति भी नहीं खरीद सकते है


दुनिया के सबसे महंगे मोबाइल Top 10 Luxury Mobiles In Tha World

Diamond Rose iPhone 4 32GB

Diamond Rose iPhone 4 32GB Internal वाला यह फ़ोन दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन है इस फ़ोन की कीमत 8 Million Dollar है जिसका अगर रूपए में कन्वर्ट किया जाये तो तक़रीबन  Rs.51,84,80,320 है यानि की 51 करोड़ रूपए के आस पास इसकी कीमत इंडिया में खरीदने की रखी गई है ये 51 करोड़ वाला मोबाइल एक करोड़पति भी नहीं खरीद सकता है तो चलिए अब में आपको बताता हूं कि इस Luxury मोबाइल में ऐसी क्या खास बात है जिससे इसकी कीमत 51 करोड़ रूपए है । इस फ़ोन में एक खास बात ये है कि इसमे 100 कैरेट के 500 बेसकीमती हीरे लगे हुए है । और इस मोबाइल की Background Rose Gold से बनाई गई है और iphone लोगो को 50 हीरो से बनाया गया है और इसका Front Navigation Button Platinum से बना हुआ है जिसमे 8 कैरट का हीरा लगा हुआ है कुल मिलाकर इस Iphone की बात की जाये तो इसमे Gold और Diamond का Use किया गया है जिससे इस Iphone की कीमत भारत में 51 करोड़ रूपए है ।



Supreme Gold Striker iPhone 3G

ये दुनिया का दूसरा ऐसा मोबाइल है जो सबसे महँगा है Supreme Gold Strike iphone 3G की कीमत USA में की जाये तो ये 3.2 Million Dollar में Sell किया जाता है और वही भारत में इसकी कीमत 20 करोड़ 71 लाख रूपए से ज्यादा है  इस Iphone को बनाने में 271 ग्राम 22K Gold का इस्तेमाल किया गया है और 136 फर्स्ट Diamond से इसको डेकोरेट किया गया है । इस फ़ोन के Home Button पे 7.1 कैरट Gold लगाया गया है । इसलिए इस Phone की कीमत भारत में 30 करोड़ 20 लाख रूपए दी गई है ।



iphone 3G Kings Button

दुनिया के Top 3 Luxury Mobile लिस्ट में पाया जाने वाला ' iphone 3G kings Button ,Mobile है इस फ़ोन की कीमत USA में 2.4 Million Dollar है जिसकी कीमत आज इंडिया में 15 करोड़ 54 लाख रूपए से ज्यादा है ।
इस फोन की जो खास बात है वो ये की इसको Australian ज्वैलहर ने 'पीटर अलोइस्सन'  ने इसको  डिजाईन किया है । और इस Iphone के Home Button को 6.6 कैरट के Diamond से बनाया गया है और इस Luxury Phone को 18 कैरट Yellow Gold , White Gold और Rose Gold से बनाया गया है । और इस Luxury Smartphone को डेकोरेट करने के लिए 138 बेहतरीन हीरो का प्रयोग किया गया है इसलिए ये दुनिया का नंबर 3 पर आने वाला लक्ज़री फ़ोन है



Gold Vish Le Million

इस फ़ोन को डेकोरेट करने वाले मशहूर ' इम्मानुएल गुएत ' है जिनको Luxury घड़ियां और ज्वैलैरी Design करने की विषेस विख्याता प्राप्त है इसलिए Gold Vish Le Million फ़ोन को मशहूर *इम्मानुएल गुएत* से बनवाया था । इस फ़ोन को साल 2006 में सबसे महँगा बिकने वाला फ़ोन का नाम ' गीनस बुक 'में इसका Record दर्ज है और इस फ़ोन को बनाने में  18 कैरट white Gold और 120 कैरट VVS-1 हीरो का इस्तमाल किया गया है और इस फ़ोन की कीमत USA में 1.3 Million Dollar है और इसके हिस्साब से india में इसकी कीमत 8 करोड़ 43 लाख रूपए के आस पास है ।



Diamond Crypto Smartphone

Diamond Crypto Smartphone की कीमत Gold Vish Le Million से ये थोड़ी कम है इस फ़ोन को आज usa में 1.3 Million Dollar में sell किया जाता है और इसकी भारत में कीमत 8 करोड़ 42 लाख रूपए है ।  Diamond Crypto Smartphone  Window CE System पर work करता है और यह Smartphone पूरी तरह से Platinum से बनाया गया है  इस smartphone के कवर पर 50 बेसकीमती हीरो से इसको डेकोरेट किया गया है  और इसके कुछ हिस्सों को Rose Gold से भी बनाया गया है । ये दुनिया में No.5 पर महँगा बिकने वाला Smartphone है ।


Gresso Luxor Las Vegas Jackpot .

1 Million Dollar की कीमत वाला ये smartphone दुनिया के सबसे महेंगे मोबाइल की सूचि में आता है और इस फ़ोन की कीमत भारत में तक़रीबन 6 करोड़ 48 लाख रूपए के आस पास हो सकती है । इस Luxury Smartphone के  बटन क्रिस्टल से बने हुए है और इसकी बॉडी के Frame को बनाने के लिए 180 ग्राम सोने का प्रयोग किया गया है  और इसमे थोड़ा सा Black Diamond का भी इस्तमाल किया गया है ।

ये भी पढ़े :- Mobile Sim से जुडी कुछ खास बातें जिनको जानना है बहुत जरुरी

ये भी पढ़े :- Police Sell को कैसे Track करती है 

ये भी पढ़े :- Android Mobile से Free Sms कैसे करे 

ये भी पढ़े :- Android Mobile से 3D Wallpaper कैसे बनाये


Black Diamond Smartphone

Sony Ericsson का यह फ़ोन Black Diamond Smartphone इस लिस्ट में No.8 पर है इस फ़ोन की कीमत
354k Dollar है यानि इडियन Currency के अनुसार इस Phone की कीमत 3 करोड़ 54 लाख रूपए के आसपास हो सकती है । यह दुनिया के सबसे महेंगे phone में से एक । sony को इस phone का आईडिया 'जारन गोह' ने दिया था । इस Phone की खास बात ये है कि इसकी बॉडी पॉलीकार्बोनेट से बनी है और इस फ़ोन में 2 हीरे लगे हुए है। एक हिरा Navigation बटन के पास लगा हुआ है दूसरा इसकी Back Side में । तो ऐसे में ये smartphone दुनिया में luxury phone की सूचि में नो.8 पर आता है ।


Iphone Princess Plus

ये Smartphone इस List में No.9 पर आता है और इसका USD Price 1,76,000 हज़ार Dollar है तक़रीबन इंडियन करेंसी के अनुसार इसकी कीमत 1 करोड़ 14 लाख रूपए के आसपास पाई जा सकती है ।इस Smartphone में 138 Princess Cut और 180 Brilliant कट हीरे लगे हुए है । और इस Phone को विस्व प्रसिद्ध पीटर अलोइस्सन ने Design किया है । Designer के अनुसार इसमे बेस्ट Quality के हीरे लगाय गए है । इसलिए ये Smartphone Luxury Phone की list में आता है ।


Vertu Signature Diamond

21586 हज़ार डॉलर वाला ये Vertu Signature Diamond Smartphone दुनिया के सबसे महेंगे अंतिम 10 की लिस्ट में आता है इस Vertu smartphone की भारत में कीमत तक़रीबन 14 लाख रूपए के आस पास है । इस Smartphone को लगभग 200 हीरो से सजाया गया है और यह फ़ोन Platinum से बना हुआ है ।

Copyright issue होने के कारण हम यहाँ Top 10 Luxury Smartphone की Images अपलोड नहीं की जा सकी , आप चाहे तो इन Luxury Smartphone को Google पर search करके इनकी फोटोज देख सकते है ।

दोस्तों में उम्मीद करता हु आपको ये 10 साही मोबाइल की सूचि की जानकारी बेहद पसंद आई होगी यो Plzz Friends इस Post को Google plus और Facebook पर जरूर शेयर करे , धन्येवाद ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi