SonuRajput.Com

India's No.1 Technical Blog


Tuesday, July 11, 2017

Smartphone में Duplicate Contacts को 1 Second में Delete कैसे करे


Hello Friends आज में आपको बताउगा की कैसे आप अपने Smartphone के Duplicate Contacts को कैसे 1 Second में Delete कर सकते है । कई बार क्या होता है कि smartphone में Contacts का जो Backup होता है वो 2 बार Smartphone install हो जाता है जिससे Mobile कॉन्टेक्ट्स Same Name के 2 बार Show होने लगते है । जिससे काफी Problem Face करनी पड़ती है । और कई बार तो ऐसा होता ज्यादातर New Smartphone Users पहले से Contacts को Sim में Copy करके Save रखते और उन Contacts को Email Id से Link कर देते है

Simpler Merge Duplicates

और जब यूज़र्स New Smartphone में Contacts का Backup लेता है तो Sim और Link Email id से वो Contacts Double Install हो जाते है । और मान लीजिए आपने 1 हज़ार Contacts का Backup लिया और Backup Show न होने के कारण आप Email से Backup Install करने का विचार बनाते हैं और ऐसे में आपके Contacts आपके smartphone में Double Install हो जाये तो आपका तो पूरा दिन Duplicate Contacts को डिलीट करने में चला जायेगा । इसलिए आज में आपके लिए एक ऐसी Application लेके आया हु जिसकी मदद से आप Repeat Contacts को Scan करके 1 Second में Delete कर सकते है । जिससे आपका Time भी वेस्ट नहीं होगा और आसानी से आपका काम भी हो जायेगा ।
तो चलिए Start करते और सीखते है कि कैसे Duplicates Contacts को delete किया जाता है ।



Duplicates Contacts Number Ko 1 Second में Delete कैसे करे

तो सबसे पहले आपको गूगल play Store से एक application Download करनी होगी और इस Application का नाम Simpler Merge Duplicates है ।

Simpler Merge Duplicates Application को अब तक 500 हज़ार यूज़र्स अपने Smartphone में Download कर चुके है जिससे इस एप्लीकेशन को 24 हज़ार से ज्यादा लोगो ने 4.3 की रेटिंग पॉइंट दी है और इसके Review भी काफी अच्छे है ।

Smartphone me Duplicate Contacts Number Ko ek Sath Delete kaise kare


अबतक आपने इस Application को Download कर लिया होगा । तो चलिए अब इस application को कुछ परमिशन दे दीजिए अपने Android Mobile से और अब अब ये Application आपके Phones के सभी contacts Scan करेगी ।

स्कैन होने के बाद आपके सामने कुछ Duplicates Contacts आपके सामने आएंगे । और अब इन Duplicates Contacts को Delete करने के लिए आप Merge Button को Press कीजिये ।


ये भी पढ़े :- Mobile को Tv से Link करने की Top-5 Tips

ये भी पढ़े :- फालतू की calls or Msg को कैसे करे Block

ये भी पढ़े :- Android Mobile के Notification कैसे बंद करे

ये भी पढ़े :- Phone पर सबसे पहले Hello क्यों बोलते है

अब आपके Smartphone से सभी Duplicates Contacts Delete हो जाएंगे । तो ऐसा करके आप Duplicates Contacts को बहुत ही आसानी से delete कर सकते है ।


तो दोस्तों ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से डुप्लिकेट्स कॉन्टेक्ट्स नंबर को बहुत ही आसानी से Delete कर सकते है

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi