Saturday, March 30, 2019

Railway Reservation Waiting Ticket Confirm होगी या नहीं ऐसे करे पता ( Confirmtkt.com )


Hello Friends , आज में आपको एक  ऐसी Trick के बारे में बताउगा जिसमें आप अपनी Railway Reservation की टिकट Prediction जान सकते है । मतलब की आपकी टिकट कन्फर्म होगी या नहीं आप इस ट्रिक से पता लगा सकते  है ।

confirmtkt
दोस्तों कई बार हमको Train से Urgent Travel करना पड़ता है और ऐसे में Railway टिकट Reservation की गई हो और वो अभी Waiting List में है तो ऐसे में आप फस से जाते है और कही न कही आप ये सोचते है कि काश मैंने ये टिकट कुछ दिन पहले करवा ली होती तो कन्फर्म हो जाती । लकिन एक ऐसी ट्रिक है जिससे आपको ये पता चल सकता है कि waiting List में हमारी Ticket कन्फर्म होने के कितने प्रतिसत चान्सेस है ।
ऐसा ही मेरे साथ कुछ दिन पहले हुआ था मुझे जयपुर से भिवानी आना था और जयपुर से सभी ट्रेनों की काफी फुल Waiting List चल रही थी । ऐसे में मेरे माइंड में एक idea आया और मैंने सोचा क्यूना में Internet पर Ticket Confirm होने का Prediction Check करू ।

और में Internet पर इसके लिए काफी बार search किया और अंत में एक ऐसी Website मुझे Internet पर मिली जो की हमको Ticket confirm होने के Chances बताती है  और मैंने जैसे ही वहा अपना PNR Number डाला यो उस website ने मेरी Railway Reservation Ticket के Confirm होने के 60% Chances बता दिए और और कुछ time बाद मेरी ticket कन्फर्म भी हो गई ।वैसे आपको IRCTC waiting list में आपकी Ticket Confirm हुई है या नहीं आपको 4 घंटे पहले  Sms से irctc Notify कर देगी ।  तो चलिए अब में आपको बताता हूं कैसे आप भी अपनी टिकट का Prediction कैसे check कर सकते है


 Railway Reservation Waiting Ticket Prediction How To Check

सबसे पहले आपको www.confirmtkt.com पर Visit करना होगा । अगर आप website पर Visit नहीं करना चाहते है तो आप Confirmtkt नाम की Application Google Play Store से फ्री में Download कर सकते है
और इस Application को अब तक 1 Millions से ज्यादा लोगो ने अपने Android Mobile में Download किया है और इस Application को 4.5 रेटिंग यूज़र्स दुवारा दी गई है ।

Railway Ticket Prediction
Confirmtkt app को Download करने के बाद अब आप इस Application को Open कीजिये और वहा पर आप Check Pnr पर click कीजिये । जैसा की मैंने नीचे यहाँ एक Screenshut Add किया है आप Waha पर देख सकते है

confirmtkt


जैसा की आप देख सकते है मैंने यहाँ अपना PNR Number डाला और मेरी Ticket Confirm होने के इसने 60 परसेंट चान्सेस दिखा दिए जबकि मेरी Waiting List 28 में थी । और कुछ समय बाद मेरी Ticket Confirm हो गई  इसके लिए भी में यहाँ एक screenshut ऐड कर रहा हु आप देख सकते है ।

Railway Reservation Waiting Ticket Prediction


ये भी पढ़े :- Mobile Sim से जुडी कुछ खास बातें जिनको जानना है बहुत जरुरी

ये भी पढ़े :- Police Sell को कैसे Track करती है 

ये भी पढ़े :- Android Mobile से Free Sms कैसे करे 

ये भी पढ़े :- Android Mobile से 3D Wallpaper कैसे बनाये


जैसा की आप यहाँ देख सकते है मेरी ticket कन्फर्म हो गई है और अब मेरी Railway Reservation Ticket का स्टेटस CNF G9 22 है इसका मतलब की मुझे मेरा Seat नंबर और कोनसी बोगी में बैढ़ना है जब जानकारी  आ गई है ।
वास्तव में ये एक मजेदार App है इसका Predication लगभग सही ही  रहता है  इसलिए इसको अबतक 1 मिलियंस लोगो ने इसको Download किया है ।

तो ऐसा करके आप अपनी Railway Reservation Waiting List Ticket का Predication Check कर सकते हो ,

मुझे उम्मीद है आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी तो plz इस पोस्ट को google plus और Facebook पर Share करना न भूले धन्येवाद ।

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi