Friday, March 29, 2019

JioMusic से Jio Number पर Free Caller Tune कैसे लगाए


Hello Friends , (Jio me free caller tune kaise lagaye)  आज में आपको बत्ताने वाला हु की कैसे आप अपने Jio Number Free Caller Tune को कैसे लगा सकते है दोस्तों जैसा की हम सभी को पता है जब से Reliance Jio 4G आया है तब से india में Data Pack और Calling बेसुमार की जा रही है क्योंकि Jio ने India में अपना Data Pack और Calling Pack Bilkul Free दिए  हुए है कुल मिलाकर Jio ने अपनी service एक दम Free दी हुई है Limited Time के लिए तो ऐसे में जब Jio ने अपने यूज़र्स के लिए सब कुछ unlimited दिया हुआ है तो आप अपने Jio Number पर Free Caller भी Use कर सकते है । Jio Caller Tune का अभी फिलहाल कोई अतिरिक्त सुल्क नहीं है ये जियो के धन धना धन Plan पर Free Service है अगर अपने ये Pack अपने Jio Number पर activate करवाकर रखा हुआ है तो आप Jio के Free Caller Tune को use कर सकते है।


Jio Number Par Free Caller Tune Kaise lagaye
  यहाँ में आपको बता दू की अगर आप किसी और Telecom Opreater पर Caller Tune Activate करवाते है तो आपको 30 रूपए Song Download और 3 महीने की वैलिडटी के 15 रूपए Extra Charge किये जाते है कुल मिलाकर 45 रूपए आपसे लिए जाते है जब आप अपने नंबर पर caller Tune Activate करवाते है । लेकिन Reliance Jio में ऐसा नहीं है आप Jio में Long time के लिए free में Caller Tune Activate करवा सकते है और आप यहाँ से कोई भी अपना Favorite Song सेट कर सकते है । तो चलिए अब में आपको बताता हूं । कैसे आपको अपने Jio Number पर caller Tune Activate करवानी है । तो चलिए Start करते है


अपने जियो नंबर पर कॉलर ट्यून सेट करने के लिए सबसे पहले हमको Jio Music App की सहायता लेनी होगी क्योंकि ये एक इजी मेथड है जियो पर कॉलर ट्यून एक्टिवेट करने का । तो सबसे पहले आप अपने मोबाइल से Google play Store के अंदर जा कर Jio Music Application Download करे



जैसा की आप Logo में देख सकते है Jio Music को अब तक 10Million से ज्यादा Smartphone पर Download किया जा चूका है और 4.5 की इसकी जबरदस्त Rating Point है  और ये Application एक Music App है जहाँ आप 20 Language में ज्यादा Songs सुन सकते है और Songs पसंद आने पर आप उसको Download भी कर सकते है ।


परमिशन देने के बाद अब इस एप्लीकेशन को open कीजिये और अपनी भाषा का चयन कीजिये । JioMusic Application को Download करने के बाद अब आपको कुछ परमिशन देनी होगी इस एप्लीकेशन को । अब आपके  सामने Letest से Letest Songs और old से Old songs की list आ जाएगी । और अगर आप कोई Songs Search करना चाहते है तो आप वो भी कर सकते है ।

अब आप जिस Songs को अपनी Caller Tune बनाना चाहते है उस Songs को Play कीजिये । और उसको Full Screen पर Play करना है तभी वहा पर Caller Tune Set करने का Option आएगा  । अब आप जैसे ही किसी भी Songs को Full Screen पर Play करोगे तो आपको उस Songs Display पर Set as Jio Tune लिखा होगा आपको वहा पर click करना है ।


तो जैसे ही आप Set as Tune पर Click करोगे तो आपके Jio Number पर वो Songs Caller Tune के रूप में सेट हो जाएगा और आपके Jio Number पर कोई भी करेगा तो उसको सबसे पहले Ring Ring की बजाय Songs सुनाई देगा ।

ये भी पढ़े :- गाड़ी के नंबर से Owner का पता मालूम कैसे करे

ये भी पढ़े :- Police Sell Phone को Track कैसे करती है

ये भी पढ़े :- Block Sim का PUK Code कैसे पता करे  

ये भी पढ़े :- Surgical Strike क्या होती है

तो ऐसा करके आप बहुत ही आसानी से अपने Jio Number पर Caller Tune Pack Activate करवा सकते है । तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी तो प्ल्ज़ इस पोस्ट को Google Plus और Facebook पर जरूर शेयर करे, धन्येवाद ।

1 comment:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi