Header Ads

Google Chromeome Browser को Superfast कैसे करे और Laptop की Battery Save कैसे करे ( Top-5 Tips )

Laptop ki battery kaise save kare


Hello Friends , आज की इस पोस्ट में मैं आपको बत्ताने वाला हु की कैसे आप अपने Pc Computer या Laptop के google Chrome Browser की Speed को कैसे Superfast कर सकते है और अपने Laptop की Battery की Save कैसे कर सकते है  वो भी कुछ आसान से Tips को Follow करके ।



Google Chrome Browser को आज लगभग सभी Smart Phone और Laptops में Use किया जा रहा है । और जब Chrome Broswer लॉन्च किया गया था तो जब यह Software काफी साथरण था लेकिन समय के अनुसार अब Chrome Browser दुनिया का No.1 Web Browser बन गया है और इसलिए अब इस Browser के अंदर आपको काफी सारे Plugin और Extension File आपको Add करने को मिलती है जिससे आप अपने Web Btowser को अपने हिसाब से Customise kar सकते है और तो और Google Chrome Browser का अपना खुद का Store भी है Google Chrome को Web Market Browser में टक्कर देने के लिए Opera , Microsoft एज जैसे काफी दिग्गज। Browser भी है और इनसे आगे रहने के लिए Chrome Browser हर बार कुछ न कुछ नया Update करता रहता है लेकिन कुछ ऐसे update के कारन Chrome के Add on Laptop को काफी Slow कर देते है । जिससे आपके laptop की बैटरी पर काफी एफ्फेक्ट पड़ता है जिससे आपके laptop की बैटरी down हो जाती है ।  इसलिए आज में आपको कुछ ऐसी Tips बत्ताने जा रहा हु । जिसको Follow करके आप अपने Chrome Browser को Slow Speed से Superfast Speed में कर सकते है । तो चलिए Start करते है ।


No.1 Use में ना आने वाली Apps को करे Remove

जैसा की आपको पता है Google Chrome Browser में हम कुछ Plugin Extension Files Add करते है जिससे हम अपने काम को और भी जल्दी कर सकते है लेकिन कुछ extension file हमारे Chrome Browser को Very Slow कर देती है जिससे हमारे laptop की बैटरी पर काफी एफ्फेक्ट पड़ता है । ये Plugin फाइल आपके Chrome browser में Screen shut या किसी Website को offline save करने के Use में इस्तमाल भी किया जाता है और ऐसे बहुत से Plugin होते है Chrome Browser के Store में जो आपके काम को और भी Easy कर देते है । लकिन इन्ही Extention files से Laptop के बैटरी और google Chrome browser की Speed पर काफी फरक रहता है , और मान लीजिए कोनसी आपको इन plugin की रोज जरुरत पड़ती है इसलिए अगर आप अपने Browser की Speed को superfast रखना चाहते है और आप अपने laptop की बैटरी को सेफ रखना चाहते है तो आपको कुछ ऐसे plugin Remove करने होंगे जिनको आप अपने Chrome Btowser में Use ही नहीं करते है । इसलिए आपको बेकार के Extension Apps को  Uninstall करना होगा । और इन फालतू की Apps को हटाने के लिए आप आपने google Chrome Browser के SEARCH Baar में Type करे Crome://Extension
और इसको Search कर दे । और अब आपके सामने वो page open होगा जिसमें सभी Extension Apps Install है । और अब आप उस Apps को remove करे जो आपके काम की ना हो ।


No.2 Background से Google Chrome बंद करे ,

अक्सर Window Users Chrome Browser को WORK करने के बाद उसको बंद कर देते है लेकिन background में Google crome की सभी Tabs Run कर रही होती है ये ज्यादातर Window Pc में ऐसा होता है और अगर आप ऐसा अपने Laptops में करते है तो इससे आपकी Laptop Battery पर काफी फर्क पड़ता है और जल्दी Down होने लगती है । और आपके Chrome Browser की Speed पर इसका काफी Effacts पड़ता है । इस Problem को सॉल्व करने के लिए और Google Chrome को पूरी तरह बंद करने के लिए आपको Pc के System ट्रे में Google Chrome के Icon पर Right Click करना होगा और इसके बाद Let Google ChromeRun In Background Option को Uncheck कर Exit पर Click करे , और ऐसा करने के बाद अब आप जब भी google Chrome बंद करेंगे तो वो Background में Run नहीं करेगा और पूरी तरह से बंद हो जाएगा ।



No.3 Flesh Ads को करे बंद अपने Chrome Browser में

जब भी आप कोई Website Visit करते है तो जाहिर सी बात है कि आपको वहाँ कुछ Ads भी दीखते होंगे लकिन कुछ ऐसे Ads होते है जो हमको काफी Disturbe करते है ज़्यादा परेसान करने वाले Ads Flesh वाले होते है और इससे Pc Laptop की Browser Speed Low हिने पर भी काफी फर्क पड़ता ही और Laptops की Bettery भी जल्दी खर्च होती है । इसलिए आपको अपने Browser से ऐसे Ads Block कर देने चाहिए । Flesh Ads को Block करने के लिए आप अपने Chrome Browser के Search बार में  Chrome://Settings/ Type कर Enter करे। और अब इसके बाद show Advance Setting पर जाये और वहाँ से Content Setting पर Click करे यहाँ कपको 3 Option Show होंगे  allow flash, block sites running flash और ask before allowing sites to run flash दिए गए होंगे और अब आपको ask before allowing sites to run flash पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने से आपके Browser से Flesh ads Show होना रुक जाएगी ।



No.4अपने Chrome Browser को रखे Update

अगर आप अपने Browser को हमेशा के लिए Superfast रखना चाहते है तो गूगल क्रोम ब्राऊज़र को अपने Laptop या Pc से every Month Up To Date रखना पड़ेगा और अपने Laptop या Pc से Google Chrome का Update Check करने के लिए आपको क्रोम पर chrome://help/ टाइप कर एंटर करना होगा। इसके बाद यहां आप अपडेट चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़े :- Mobile से अपने Face का Beautiful Cartoon Image कैसे बनाये

ये भी पढ़े :- Police Sell Phone कैसे Track करती है 

ये भी पढ़े :- Block Sim का PUK Code कैसे पता करे

ये भी पढ़े :- Online Recharge करने के लिए Coupon Code कैसे Search करे

No.5 इस्तेमाल न होने वाले टैब्स को करें बंद:

आम तौर पर Google Chrome Browsers के Users एक साथ कई टैब्स को ओपन रखते हैं। जिससे क्या होता है कि एक तो आपका भरी मात्रा में Data Pack खत्म होता है दूसरा ये आपके Browser के Speed को काफी Slow कर देता है और बैकग्राउंड में काम करने वाले यह Webpage न सिर्फ संसाधनों को ज्यादा इस्तेमाल करते हैं बल्कि बेटरी को भी ड्रेन करते हैं। ऐसे में अगर आप अपने Laptop को Slow होने से और Bettry को खत्म होने से बचाना चाहते हैं तो बेकार या न इस्तेमाल होने वाले Tabs को बंद कर दें।



दोस्तों मुझे उम्मीद है कि ये पोस्ट आपके लिए काफी Helpful रही होगी तो Plz इस पोस्ट को Google Plus और Facebook पर जरूर शेयर करे और हमारी Website को Subscribe करना मत भूलना , धन्येवाद ।   LAPTOP SPEED KAISE INCREASE KARE , CHROME BROWSER KI SPEED KAISE BHADYE , GOOGLE BROWSER KO UPDATE KAISE KARE , CHROME ME FLESH ADS KO BLOCK KAISE KARE , HOW TO INCREASE LAPTOP BROWSING SPEED , HOW TO INCREASE CHROME BROWSER SPEED , TIPS AND TRICKS CHROME BROWSER IN HINDI , CHROME KYA HAI , CHROME BROWSER KI PURI JANKARI , CHROME BROWSER UPDATE KAISE HOTA HAI , CHROME BROWSER KO DOWNLOAD KAISE KARE , CHROME BROWSER KO HANG HONE SE KAISE BACHAYE , KYA APNE KABHI USE KI HAI CHROME BROWSER KI TOP 5 TIPS ,

No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.