India's No.1 Technical Blog


Friday, April 14, 2017

Airtel , Idea Or Vodafone Number को Reliance Jio 4G में Port कैसे करवाये (MNP)


Hello Friends , आज में आपको बताने वाला हु की कैसे आप अपने Number को Reliance Jio 4G में कैसे Port करवा सकते है । जैसा की दोस्तों हम सबको पता है कि आज के time में  Jio 4G Internet इतना सस्ता दे रहा है कि जो हमें Idea , Airtel Or Vodaphone कभी भी नहीं दे सकते है । इसलिए करोडो Smartphone में Jio का Sim No.1 Slot में Fix हो गया है । क्योंकि हर कोई जानता है जो jio दे सकता है वो कोई और नहीं दे सकता । Jio ने 1 Year के लिए Unlimited Data Calling का Offer देकर Idea , Airtel और Vodaphone को मुह तोड़ जवाब दिया । क्योंकि Jio से पहले Idea Airtel और Vodaphone के data Pack 1 Month के लिए 400 Plus Rupay का recharge करवाना पड़ता था तब जाकर 1GB Data Pack मिलता था और ऐसे में Jio ने अपनी 4G Internet सेवा भारत में लॉन्च की जिससे अब सभी कंपनियों के डाटा पैक डाउन पोजीशन पर आ गए लकिन Jio अब भी इनसे कही आगे है । और फ्यूचर में भी इनसे कभी आगे रहेगा ।

Airtel Idea Or Vodafone Ko Reliance Jio Me Port Kaise Karwaya


लकिन अब कुछ लोग अपना Personal Number Jio 4G में Port करवाना चाहते है और अब तो Jio ने MNP Service भी Start कर दी है जिसमे अब Airtel idea Docomo Aircel BSNL और Vodaphone जैसे तमाम Telecom Network के यूज़र्स अपना Number Reliance Jio 4G में port करवा सकते है । और फिर आप भी Reliance Jio 4G का मजा उढा सकते हो । Reliance Jio Sim में अपना NUMBER Port करवाना बहुत ही आसान है । और आपको अपना Number जियो में Port करने के लिए वही पैटर्न Use करना है जो हम Normal NUMBER को Other Service में Port करवाते है । बस आपको अपना Number भी ऐसे ही port करवाना है Jio Service में । चलिए में आपको बताता हूं कि कैसे अपना Number Reliance Jio 4G में Port करवाते है ।


How To Port Any Telecom Number To Reliance Jio 4G Sim

सबसे पहले आप अपने Mobile के Msg Box में जाइये और वहा एक New Msg Create कीजिये और वहा लिखिए ।   PORT स्पेस Mobile Number और Send कर दे 1900 पर


Example :- PORT 8295245440  Send To 1900

Msg Send करने के बाद अब आपके mobile number पर एक Message आये गा जिसमे unique Port Code होगा और उसकी कुछ दिन की Validity होगी । इसलिए आप जल्दी से उस Msg को Reliance Jio 4G Service Care में लेजाए और वहा से आपका Number Reliance Jio में Port हो जाये गया Porting Time 5 से 7 दिन हो सकता है ।

तो Dosto ऐसा करके आप अपने किसी भी Telicom Service का Number बहुत ही आसानी से Jio में Port करवा सकते है । तो दोस्तों मुझे उम्मीद है आपको मेरी ये पोस्ट पसंद आई होगी तो प्ल्ज़ दोस्तों इस post को FACEBOOK और Google Plus पर जरूर शेयर करे । धन्येवाद

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi