Sunday, March 24, 2019

English Word Ko हिंदी Me Type Kaise Kare( Hinglish To Hindi )


"How To Type English Word To Hindi" आज मैं आपको बताऊ गया कि कैसे आप किसी भी English Word को हिंदी में Type कर सकते है। दोस्तों जैसा की आपको पता है कि मेने अपना WhatsApp Number अपने Visitor से Share किया हुआ है।

Hinglish Word Ko Hindi me Type kaise kare


जिनसे मुझे Post बनाने की ides मिलते है और ये Post भी आज की एक Requested Post है जिसमे हमसे WhatsApp पर हमसे पूछा था कि English Word को हिंदी में कैसे type करते है । तो आज की इस पोस्ट में आपको बताऊ गा की कैसे आप आपने Mobile फ़ोन में इंग्लिश use कर हिंदी में type कर सकते है ।
 

जैसा की दोस्तों आपको पता ही होगा की अब गूगल search Engine Hinglish Word को इतनी अहमियत नहीं देता है जितनी वो हिंदी वर्ड को देता है । Febuary Update के बाद अब Google Search Engine हिंदी वर्ड को सबसे Top Result में शो करता है इसलिए हमको हिंदी Keyword कंटेंट अपने पोस्ट में लिखने होते है ।


Read :- Google Allo or Duo App kya hai

Read :- English To Hindi Keyword Offline Translate

Hinglish Word Ko Hindi Me Type Kaise Kare

दोस्तों आप एक पोस्ट Writer है तो ये Post आपके लिए काफी helpful रहेगी या फिर आप Online Writing work करते है तो भी आपके लिए ये पोस्ट काफी helpful रहेगी । पहले क्या होता था कि दोस्तों हमें  हिंदी word को Type करने में ना जाने कितना time लगता था क्योंकि पहले आपको सुध हिंदी Type करनी होती थी जिसमे आपको एक एक मात्रा का धयान देना पड़ता था । और कोई भी Word Type करने पर  हमको हर जगह मात्रा लगानी पड़ती थी जिसमे क्या होता था कि आपका कीमती Time काफी West होता था और Hindi में Type करने में time भी बहुत लगता है ।


लकिन दोस्तों अब ऐसा नहीं है । क्योंकि गूगल ने एक ऐसा Keybord बनाया है जिसकी हेल्प से हम Hinglish Word को हिंदी में Type कर सकते है । google के इस Keybord से कोई भी हिंदी  Word टाइप करना उतना ही आसान है जितना English को Type करना होता है ।

Google के इस Keybord का नाम है Google Indic Keybord इस Keybord से आप बड़ी ही आसानी से किसी भी english Keyword को Hindi में Type कर सकते है । Google Indic Keybord को आप Google Play Store से Free में Download कर सकते है। Download करने पर आप यहाँ पर देख सकते है की इस को अबतक 50 millions से ज्यादा लोगो ने इसको अबतक Download कर लिया है । और इस Application rating देखी जाये तो 4.2 की जबरदस्त Rating Power है जिसको देख कर हम अनुमान लगा सकते है कि इस Keybord का कितना use किया जा रहा है ।
English Word Ko Hindi me Type kaise kare



For Example :-  Ram Waha Gaya Tha Par Wo Nahi Mila , राम वहा गया था पर वो नहीं मिला।

कुल मिलाकर आपको Hinglish Keyword Type करना है वो आपने आप हिंदी में Type हो जाये गा ।
Google Indic Keybord Download करने के बाद आप आपने Keybord पर आईये और वहा पर Space का बटन लॉन्ग Time Press रखिये क़रीब 3 से 4 Second के लिए और ऐसा करने से आपके Mobile में जितने भी कीबोर्ड Run कर रहे होंगे वो सभी यहाँ शो हो जायगे फिर आप वहा से Google Indic Keybord को select कीजिये और अब आप किसी भी Hinglish Word को type कीजिये वो Word अपने आप हिंदी में टाइप हो जाएगा।
तो दोस्तों ऐसा करके आप किसी भी Hinglish वर्ड को बड़ी ही असानी से हिंदी में Type कर सकते है । तो दोस्तों कैसी लगी मेरी ये जानकारी आपको अगर अछि लगी हो तो Plz इस Post Google Plus और Facebook पर जरूर Share करे । ok Friends by And Take Care.

No comments:

Post a Comment

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi