Header Ads

Computer से english Word को हिंदी में Type कैसे करे , Without Any Software


Hello Friends , आज में आपको बताऊ गा की कैसे आप अपने Computer के Keyboard से हिंदी में Type कर सकते है । दोस्तों क्या होता की कई बार हमें कुछ Urgent Type करना होता है वो भी हिंदी में और ऐसे में आपका keyboard English में Type करता है और आपके पास इतना time नहीं होता की आप कोई Hindi का Software Download करे । और मान लीजिए की आप कोई Hindi Software Download कर भी लेते है तो आपको हिंदी में type करने के लिए आपको Keyboard पर हिंदी Type करनी आनी चाहिए । तभी जाकर आप अच्छे से हिंदी में Type कर सकते है ।

Computer में English Word को हिंदी में Type कैसे करे

और ऐसे में आपको हिंदी में Type करने का अनुभव ना होने के कारण आप जल्दी से हिंदी में Type नहीं कर पाते । लकिन दोस्तों आप निराश मत होना क्योंकि में आपको एक ऐसी Trick के बारे में बताउ गा जिसकी हेल्प से आप Fast Hindi में Typing कर सकोगे ।



दोस्तों आप आप ये सोच रहे होंगे की ऐसा कोनसा सॉफ्टवेर है जो Hinglish को हिंदी में type कर दे तो दोस्तों में आपक्क यहाँ Software से भी आसान तरीका बताने जा रहा हु जिसकी जरिये आप एक दम Fast Hindi Typing कर सकते हो ।


अगर दोस्तों आपको बिना Software Download किये अपने Computer में हिंदी में Type करना है तो इसके लिए आपको Internet Connecation की जरुरत पड़ेगी और जैसा की आपको पता है । जियो आजकल सभी free Internet सेवा provide कर रहा है तो ऐसे में मुझे उम्मीद है आप भी internet use कर रहे होंगे ।



तो दोस्तों आपको कुछ नहीं करना बस आपको अपने Computer से Indiatyping.com Website Open करनी है । और Open करने के बाद आपको अपनी भाषा select करनी है । जिसमे आप हिंदी में type कर सके ।







तो दोस्तों ये बहुत अच्छी वेबसाइट है english को हिंदी में typing के लिए । दोस्तों अगर आप इसमे कुछ भी वर्ड type करते है वो Word Apne आप Hindi में Type हो जाता है । वैसे इस साइट पर typing करने के काफी फायदे है । आपने जो भी टाइपिंग यहाँ की है उसको आप server पर save कर सकते है । या फिर आप Text file को  अपने Storage में सेव कर सकते है । आप text file को Doc करके Save का सकते है या फिर आप Text को कॉपी करके कही भी पेस्ट कर सकते है ।


तो दोस्तों आप ऐसा करके बहुत ही आसानी से हिंदी में Type कर सकते हो तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको मेरी ये पोस्ट जरूर पसंद आई होगी । तो plz दोस्तों इस Post को Facebook और Google Plus पर जरूर share करे। धन्येवाद ।।।







No comments:

Hame Apki Help Karne Me Khusi Hogi

Powered by Blogger.